आखिरी मैच में भी श्रीलंका को रौंदकर भारत ने 5-0 जीती वन डे क्रिकेट सीरीज

0
82

डे टुडे टाइम्स ब्यूरो
नई दिल्ली| भारत ने श्रीलंका को पांच वनडे मैचों की सीरीज के आखिरी मैच में रविवार को छह विकेट से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने सीरीज पर 5-0 से कब्जा जमा लिया है। आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में श्रीलंका ने भारत के सामने 239 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे भारत ने 46.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।
भारत के लिए कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 110 रनों की शतकीय पारी खेली। केदार जाधव ने 63 रन बनाए। श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा, विश्वा फर्नाडो, वानिडु हासारंगा और मालिंदा पुष्पाकुमारा ने एक-एक विकेट हासिल किया। इससे पहले भुवनेश्वर कुमार (42-5) की अगुआई में भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका को 49.4 ओवरों में 238 रनों पर ही ढेर कर दिया था।
मेजबान टीम के लिए लाहिरू थिरिमाने ने 67 और पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज ने 55 रनों की पारी खेलने के अलावा चौथे विकेट के लिए 122 रनों की साझेदारी भी की, लेकिन जैसे ही यह साझेदारी टूटी श्रीलंकाई टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई। भारत के लिए भुवनेश्वर के अलावा जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए। युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज रन आउट हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here