भ्रष्टाचार की कमाई से बना अरबपति, रिटायरमेट से पहले मिल गया खाक मे, एसीबी की कार्रवाई पर आप भी गौर फरमाइये

0
69

डे टुडे टाइम्स ब्यूरो
नई दिल्ली। लक्ष्मी कब किसके पास चली जाए पता नहीं होता। कमोवेश यही वाकया आंध्र प्रदेश के एक अधिकारी के साथ घटित हुआ है। हालांकि यह मामला पूरी तरह से भ्रष्टाचार का बताया जा रहा है। जिसमें अधिकारी ने अवैध रूप से करोड़ो की सम्पत्ति जमा कर रखी थी। लेकिन इसकी भनक अपराध शाखा को लग गयी और फिर देखते ही देखते अधिकारी अरबपति से लखपति भी रहेगा कि नहीं ये आने वाला वक्त ही बताएगा।
जानकारी के मुताबिक आंध्र प्रदेश में भ्रष्टाचार के एक चौंकाने वाले मामले में यहां एंटी करप्शन ब्यूरो द्वारा मारे गए छापे में एक निगम अधिकारी के यहां से 500 करोड़ की संपत्ति की खुलासा हुआ है। यह अधिकारी विशाखापत्तन में तैनात था और तीन दिन बाद ही वो अपने पद से रिटायर होने वाला था।
खबरों के अनुसार एसीबी ने जिस अधिकारी के घर छापा मारा गया उसका नाम गोल्ला वेंकटा रघुरामी रेड्डी बताया जा रहा है। रेड्डी नगर निगम में शहरी योजना के निदेशक के पद पर तैनात हैं। शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए टीम ने 15 जगहों पर छापा मारा और करीब 500 करोड़ की संपत्ति का पता लगाया है। छापों के दौरान यह भी पता लगा है कि रेड्डी ने अपने रिटायरमेंट की पार्टी विदेश में रखी थी और मेहमानों को ले जाने के लिए टिकट भी अपने पैसों से बुक करवाए थे।
फिलहाल उसके पास से जो संपत्ति बरामद हुई है, उसमें रेड्डी के नाम से शिर्डी के पास होटल है। इसके अलावा विजयवाड़ा में इसके नाम 300 एकड़ जमीन है। उसके घर से ही करीब 50 लाख रुपए कैश बरामद हुआ है। रेड्डी के यहां सोमवार पड़ा छापा मंगलवार तक चला। अभी तक उसके बैंक लॉकर्स को नहीं खोला गया है। कहा जा रहा है कि इससे भी बड़ी संपत्ति बरामद हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here