चुनाव के जरिए कांग्रेस का अध्यक्ष पद संभाल सकते हैं राहुल गांधी, शुरू हुई कवायद

0
105

डे टुडे टाइम्स ब्यूरो
नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को जल्द ही पार्टी की कमान सौंपी जा सकती है। पार्टी सूत्रो की माने तो राहुल गांधी को कांग्रेस पार्टी की कमान सौंपे जाने की कवायद तेज हो गई है। अगर सब कुछ ठीक रहा तो नवंबर में राहुल गांधी की बतौर कांग्रेस अध्यक्ष ताजपोशी हो जाएगी।
बताया जा रहा है कि वंशवाद के आरोपों से बचने के लिए कांग्रेस ने अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कराने का फैसला किया है। इसके लिए 10 अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी और अगर जरूरत पड़ी तो 25 अक्टूबर चुनाव समेत तमाम प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।
कांग्रेस सूत्रों की माने तो आर्थिक और रोजगार के मुद्दे पर केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर लोगों में रोष है। लिहाजा ऐसे वक्त में राहुल गांधी की पार्टी का कमान सौंपने का सही मौका है। वैसे ही राहुल गांधी इन मुद्दों को लेकर लगातार जनता के बीच में हैं। साथ ही कांग्रेस राहुल गांधी के नेतृत्व में दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में उतरना चाहती है।
दरअसल राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग लगातार हो रही है। चार साल पहले जब उन्हें पार्टी का उपाध्यक्ष बनाया गया था। तब भी लोग उन्हें अध्यक्ष पद पर ही देखना चाहते थे। गौरतलब है कि जयपुर में 2013 में राहुल गांधी को कांग्रेस का उपाध्यक्ष बनाए जाने के बाद से ही उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाने की चर्चाएं शुरू हो गई थी।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here