अखिलेश और शिवपाल की बीच आज हो सकती है सुलह, गुरूवार को होगा सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन

0
99

डे टुडे टाइम्स ब्यूरो
लखनऊ। समाजवादी पार्टी का दसवां राष्ट्रीय सम्मेलन आगरा में पांच अक्टूबर को होगा। सदर बाजार, कैंट स्थित तार घर के मैदान में प्रतिनिधि सम्मेलन आयोजित किया गया है। जिसमें 25 राज्यों के लगभग 15 हजार प्रतिनिधि भाग लेंगे। सम्मेलन में प्रतिनिधि राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करेंगे, जिनका कार्यकाल नए संविधान के तहत अब पांच वर्ष का होगा। ऐसे में अब मुलायम कुनबे में सुलह की कोशिश तेज हो गई है। राष्ट्रीय सम्मेलन से पहले चाचा भतीजे यानी अखिलेश-शिवपाल के बीच सुलह की कोशिशें की जा रही हैं। राष्ट्रीय अधिवेशन से पहले चाचा-भतीजे के बीच सुलह कराने में मुलायम सिंह अहम भूमिका निभा रहे हैं।
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आज दोपहर से पहले अखिलेश-शिवपाल के बीच सुलह हो जाएगी। नेताजी मुलायम सिंह के घर पर यादव परिवार के लोग एकजुट होंगे और अखिलेश यादव व शिवपाल यादव के बीच सुलह के रास्ते तलाशे जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार दोनों के बीच सुलह 95 फीसदी हो चुकी है, बस आज सिर्फ मुहर लगनी है। सपा के राष्ट्रीय सम्मेलन का उद्घाटन अखिलेश करेंगे। सम्मेलन में आर्थिक-राजनीतिक प्रस्ताव पेश होगा, जिस पर प्रतिनिधि अपने विचार रखेंगे। उन्होंने बताया, पार्टी का यह सम्मेलन भावी राजनीतिक दशा-दिशा को भी प्रभावित करेगा, क्योंकि इसमें वर्तमान राजनीतिक स्थितियों तथा राष्ट्र के समक्ष अन्य ज्वलंत समस्याओं पर विचार किया जाएगा। एक तरह से इस सम्मेलन में देश को जोडऩे और तोडऩे वालों के बीच निर्णायक संघर्ष की भी आधारशिला रखी जाएगी।
प्रवक्ता ने कहा, सम्मेलन में इस बात पर भी चिंता जताई जाएगी कि केंद्र और राज्य में भाजपा सरकार के तीन वर्ष और छह महीनों में विकास के सभी कार्य अवरुद्ध हो गए हैं। भाजपा ने अपनी एक भी योजना लागू नहीं की है। उप्र को प्रगति के रास्ते पर ले जाने का जो प्रयास अखिलेश ने शुरू किया था, उसमें हर स्तर पर व्यवधान डाला जा रहा है। चौधरी ने कहा कि सम्मेलन में लोकसभा चुनाव 2019 की तैयारियों और रणनीति पर भी विचार होगा। प्रवक्ता के मुताबिक, सम्मेलन के पूर्व चार अक्टूबर यानि आज राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक होगी, जिसके बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

Spread the love

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here