फीफा अंडर 17 के पहले मैच में भारत को मिली अमेरिका के हाथो हार, पीएम मोदी भी पहुंचे, कई खिलाड़ियो को किया सम्मानित

0
59

डे टुडे टाइम्स ब्यूरो
नई दिल्ली। भारत को फीफा अंडर-17 विश्व कप के पहले मैच में शुक्रवार को अमेरिका के हाथों ग्रुप-ए में जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 3-0 से हार का सामना करना पड़ा है। अमेरिका ने पहले हाफ में एक गोल किया, जबकि दूसरे हाफ में दो गोल दागे। भारतीय टीम एक भी गोल नहीं कर पाई। मैच का पहला गोल अमेरिका के कप्तान जोस सर्जेट ने 30वें मिनट में किया।
दूसरे हाफ में 51वें मिनट में क्रिस डर्किन और 84वें मिनट में एंड्रयू कार्लेटोन ने गोल दागे। अमेरिका ने पूरे मैच में भारत पर दबाव बनाए रखा। भारतीय टीम अपने दोनों छोर पर मुस्तैद नहीं रह सकी जिसकी वजह से अमेरिका को मौके मिले।भारत ने भी कुछ करीबी मौके बनाए, लेकिन वह उन्हें गोल में तब्दील नहीं कर सकी।
आपको बता दें कि भारत की मेजबानी में खेले जा रहे फीफा अंडर-17 विश्व कप का मैच देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम पहुंचे। इस दौरान मोदी ने देश के पूर्व फुटबाल खिलाडिय़ों को सम्मानित किया। भारत पहली बार फीफा विश्व कप की मेजबानी कर रहा है और पहली बार ही इसमें हिस्सा ले रहा है।
मौके पर मोदी ने पी.के. बनर्जी, सैयद नईमुद्दीन, भास्कर गांगुली, आई.एम. विजयन और बाइचुंग भूटिया को सम्मानित किया। भारत की सीनियर टीम के कप्तान सुनील छेत्री और महिला टीम की पूर्व कप्तान बेमबेम देवी को भी सम्मानित किया गया। भारत के छह शहर -नई दिल्ली, नवी मुंबई, कोलकाता, गुवाहाटी, कोच्चि और गोवा- छह से 28 अक्टूबर तक विश्व कप की मेजबानी कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here