योगी सरकार की योजना, सरयू नदी के तट पर स्थापित होगी भगवान श्रीराम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा

0
53

डे टुडे टाइम्स ब्यूरो
लखनऊ। योगी आदित्यनाथ सरकार अयोध्या में सरयू नदी के तट पर भगवान श्रीराम की विशाल मूर्ति स्थापित करने की योजना बना रही है। इस संबंध में राज्य के पर्यटन विभाग ने यूपी के राज्यपाल राम नाईक को एक प्रजेंटेशन दिया है। सरकार की योजना सरयू और उसके आसपास के क्षेत्र को पूरी तरह से विकसित और पर्यटक स्थल के रूप में इस तरह से विकसित करना है कि क्षेत्र की आध्यात्मिक और धार्मिक स्थिति मे कोई बिगाड़ न हो।
प्राप्त जानकारी के अनुसार नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की अनुमति मिलने के बाद प्रतिमा पर काम शुरू हो जाएगा। योगी सरकार के प्रस्ताव के अनुसार सरयू तट पर श्रीराम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी। इस संबंध में राजभवन की ओर से एक प्रेस विज्ञप्ति जारी की गई। इस विज्ञप्ति में कहा गया है कि उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग के प्रमुख शासन सचिव अवनीश अवस्थी ने राज्यपाल राम नाईक से मुलाकात करके इस संबंध में बात की है।
इस मुलाकात में अवनीश अवस्थी ने राज्यपाल को पर्यटन विभाग द्वारा तैयार योजना नव्य अयोध्या का प्रजेंटेशन दिया। इस प्रजेंटेशन में पर्यटन विभाग ने राज्पाल को बताया कि इस योजना के तहत अयोध्या में पर्यटन विकास के लिए रामकथा गैलरी, सरयू तट का विकास और गुप्तार घाट का विशेष सुधार कराया जाएगा। साथ ही इस योजना के अंतर्गत दिगम्बर अखाडा परिसर में बहुउद्देशीय प्रेक्षागृह का निर्माण, राम पैडी और पर्यटकों के ठहरने के लिए स्थल बनाए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here